शनि का कुंभ राशि में गोचर 2023 | शनि गोचर के प्रभाव और उपाय |

To read in English, click here

शनि गोचर 2023

2023 में शनि का कुंभ राशि में गोचर  17 जनवरी को रात 08:02 बजे (IST) होने जा रहा है। यह 29 मार्च 2025 तक इसी राशि में रहेगा। शनि मकर से कुंभ राशि में गोचर करेगा। शनि एक मंद ग्रह है, अर्थात एक राशि में प्रवेश करने पर वह दूसरी राशि में जाने से पहले ढाई साल तक वहीं रहता है।


इस शनि गोचर 2023 से मकर राशि के जातकों की साढ़े साती का दूसरा चरण शुरू होगा, जबकि धनु राशि के जातक शनि की साढ़े साती के परिणामों से मुक्त होंगे।


प्रत्येक राशि पर गोचर का अलग-अलग प्रभाव पड़ेगा, कुछ को बहुत लाभ होगा जबकि कुछ को चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।



शनि ग्रह के बारे में

ज्योतिष शास्त्र में शनि सबसे मजबूत ग्रहों में से एक है। शनि ग्रह निर्णय/न्याय का ग्रह है। यह हमेशा आपके कर्म के अनुसार फल देता है। भगवान शनि अनुशासन प्रदान करते हैं और एक शिक्षक के रूप में हमें अपनी ऊर्जा को सही रास्ते पर केंद्रित करने के लिए निर्देशित करते हैं। यह एक व्यक्ति के अनुशासन की भावना को विकसित करने में सहायता करते है। वैदिक ज्योतिष में, शनि ग्रह के प्रभाव में कोई भी व्यक्ति परेशान और उदास महसूस करता है। जिन लोगों ने अच्छे कर्म किए हैं उन पर शनि देव की कृपा होती है जबकि जिन्होंने बुरे कर्म किए हैं उन्हें उनके द्वारा दंडित किया जाता है। जन्म कुंडली में शनि ग्रह की स्थिति तीव्र परिणाम दे सकती है। कर्म के आधार पर यह व्यक्ति को सम्राट या भिखारी बना सकता है।


शनि गोचर 2023 का क्या प्रभाव होगा

शनि अगले 26 महीने तक कुंभ राशि में रहने वाले हैं। यह गोचर आपके करियर, शिक्षा और जीवन के कई अन्य महत्वपूर्ण पहलू को प्रभावित करने वाला है, ऐसा माना जाता है कि शनि जब कुंभ राशि में प्रवेश करते है तो अन्य सभी राशियों के लिए अनुकूल परिस्थितियों को जन्म देते है। शनि का गोचर कुम्भ राशि 2023 कुछ राशि के जातकों के लिए कठिन साबित हो सकता है। क्योंकि शनि की साढ़े साती का प्रभाव व्यक्ति के जीवन को विनाशकारी चुनौतियों से भर देता है और जीवन के किसी भी पहलू को अप्रभावित नहीं छोड़ता है।

लेकिन हर समस्या का समाधान होता है। शनि ग्रह के नकारात्मक प्रभावों को कम करने के लिए आप प्रार्थना और आध्यात्मिक गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं।

आप अपनी कुंडली के अनुसार व्यक्तिगत उपाय प्राप्त करने के लिए AstroDevam.Com के विशेषज्ञ ज्योतिषियों से भी परामर्श ले सकते हैं।


विभिन्न राशियों के प्रभाव को जानने के लिए आपको प्रसिद्ध ज्योतिषी आदरणीय आचार्य कल्कि कृष्णन जी द्वारा विशेष रूप से बनाए गए इस वीडियो को अवश्य देखना चाहिए। ये भविष्यवाणियां लग्न राशियों पर आधारित हैं यानी भविष्यवाणियां अधिक सटीक हैं।





शनि की साढ़ेसाती के उपाय

शनि की साढ़े साती जातक के जीवन के बुरे चरणों में से एक है। यम के बाद शनि देव सबसे अधिक भयभीत देवता हैं।

यह शनि गोचर 2023 कुछ राशियों के जातकों या उनके परिवारों के लिए कठिन परिणाम लेकर आने वाला है।

शनि सेवा का ग्रह है। गोचर के बुरे प्रभावों को दूर करने के सर्वोत्तम उपायों में से एक है जरूरतमंद और गरीब लोगों की सेवा करना। जब आप सेवा (सेवा) के माध्यम से किसी की समस्याओं में कुछ राहत लाते हैं, तो अच्छी ऊर्जाएं और आशीर्वाद आपके पास आते हैं।

AstroDevam.Com इस गोचर से अनुकूल परिणाम प्राप्त करने के लिए शनि शांति यज्ञ पूजा को प्रायोजित करने का अत्यधिक सुझाव देता है। यह अत्यधिक शक्तिशाली यज्ञ भगवान शनि को प्रसन्न करने में बहुत ही शक्तिशाली उपाय है और आपको हानिकारक साढ़े साती के प्रतिकूल प्रभावों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

शनि देव की कृपा प्राप्त करने के लिए मकर और कुंभ लग्न और राशि (चंद्र राशि) में जन्म लेने वालों के लिए भी शनि शांति यज्ञ पूजा का सुझाव दिया जाता है।

हमारा ईमेल: astro@astrodevam.com


नवीनतम ऑफ़र, प्रोमो और बहुत कुछ प्राप्त करने के लिए सोशल मीडिया पर हमसे जुड़ें:

हमारा फेसबुक पेज: https://www.facebook.com/AstroDevam/

हमारा ट्विटर लिंक: https://twitter.com/AstroDevam

हमारा इंस्टाग्राम लिंक: https://www.instagram.com/astrodevam/

हमारा YouTube चैनल: https://www.youtube.com/c/AstroDevamNoida

हमारा लिंक्डइन लिंक: https://www.linkedin.com/in/astro-devam-98aa9628/


Tags
Shani Ka Kumbha Me Gochar 2023, Shani Rashi Parivartan 2023 Kumbha Rashi, Shani Gochar 2023, Shani Ka Kumbh Rashi Me Gochar, Shani Ka Kumbh Me Gochar,Shani Gochar In Kumbh Rashi 2023, Shani Ka Gochar 2023, Saturn Transit 2023 Vedic Astrology, Saturn Transit 2023 To 2023 Predictions, Saturn Transit In Aquarius 2023 For All Ascendants, Saturn Transit 2023 Effects, Saturn transit Aquarius january 2023 for ascendant sign Saturn transit Aquarius 2023 for Aries ascendant,Saturn transit Aquarius 2023 for Taurus ascendant,Saturn transit Aquarius 2023 for Gemini ascendant,Saturn transit Aquarius 2023 for Cancer ascendant, Saturn transit Aquarius 2023 for Leo ascendant, Saturn transit Aquarius 2023 for Virgo ascendant, Saturn transit Aquarius 2023 for Libra ascendant, Saturn transit Aquarius 2023 for Scorpio ascendant, Saturn transit Aquarius 2023 for Sagittarius ascendant, Saturn transit Aquarius 2023 for Capricorn ascendant, Saturn transit Aquarius 2023 for Aquarius ascendant, Saturn transit Aquarius 2023 for Pieces ascendant

कोई प्रश्न?

कमेंट में ज़रूर लिखें।









No comments:

Post a Comment